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2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट: नया बनाम पुराना

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2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट बाहर के साथ-साथ अंदर की तरफ काफी महत्वपूर्ण अपग्रेड के साथ आती है और भारत में कुल छह वेरिएंट में पेश की जाती है।

2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट आखिरकार भारत में बिक्री पर चली गई है और यह एसयूवी के बाहर और अंदर दोनों तरफ काफी महत्वपूर्ण अपग्रेड के साथ आती है। नई Hyundai Venue फेसलिफ्ट को छह वेरिएंट्स – E, S, S+, S(O), SX और SX(O) में पेश किया गया है और एक्स-शोरूम कीमतें बेस पेट्रोल ट्रिम के लिए ₹ 7.53 लाख से शुरू होती हैं, जो सभी तरह से जा रही हैं। रेंज-टॉपिंग टर्बो पेट्रोल वेरिएंट के लिए ₹12.57 लाख। नई Hyundai Venue के वैरिएंट लाइन-अप को भी फिर से जोड़ा गया है और आप नीचे दिए गए लिंक में उन सभी विवरणों को प्राप्त कर सकते हैं। अभी के लिए, हम आपको बताते हैं कि 2022 वेन्यू फेसलिफ्ट की तुलना अपने पूर्ववर्ती से कितनी अलग है।

बाहरी Design –

हुंडई वेन्यू को सबसे महत्वपूर्ण इसके लुक्स में मिला है और यह निश्चित रूप से आउटगोइंग मॉडल की तुलना में अधिक फ्यूचरिस्टिक और थोड़ा स्पोर्टियर है। 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट को एक व्यापक ‘पैरामीट्रिक ज्वेल ग्रिल’ मिलता है, जो उदार क्रोम इंसर्ट के साथ अधिक बुच स्पोर्टिंग दिखता है और नए टर्न इंडिकेटर्स और पार्किंग लाइट्स के साथ मूल रूप से विलय हो जाता है। इस फेसलिफ़्टेड मॉडल पर भी स्प्लिट हेडलाइट ट्रीटमेंट जारी है और बम्पर को भी चंकीयर एयर डैम और स्किड प्लेट की विशेषता के साथ फिर से डिज़ाइन किया गया है।

यहां तक कि पीछे के हिस्से में भी कुछ प्रमुख अपडेट हैं, जैसे कि स्लीकर और शार्प टेललाइट्स, जो अब टेल गेट की चौड़ाई पर चलने वाले फुल-लेंथ लाइट बार के साथ जुड़ गए हैं। मल्टी-स्पोक ड्यूल-टोन अलॉय व्हील भी नए हैं।

आउटगोइंग हुंडई वेन्यू ने भी अपने एसयूवीिश और बॉक्सी डिज़ाइन के साथ अपील की, लेकिन कैस्केड ग्रिल के बोल्ड हाउसिंग की तुलना में अधिक फंकी दिखाई दी, जबकि नए मॉडल की तुलना में रियर थोड़ा सरल लग रहा था।

भीतरी डिज़ाइन –

नई 2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट का केबिन अभी भी एक ही समग्र लेआउट के सौजन्य से एक परिचित स्थान है, लेकिन अब इसे एक डुअल-टोन ट्रीटमेंट मिलता है और इंस्ट्रूमेंट पैनल अब डिजिटल है। पीछे की सीट अब टू-स्टेप रिक्लाइन फंक्शन के साथ आती है, जो कि एक सेगमेंट-फर्स्ट फीचर है।

पूर्ववर्ती को सिल्वर इन्सर्ट के साथ सिंगल टोन ग्रे केबिन के साथ पेश किया गया था, जबकि इसे आईएमटी संस्करण के लॉन्च के साथ चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ अपडेट किया गया था। आउटगोइंग हुंडई वेन्यू स्पीडो और टैको मीटर के लिए एनालॉग डायल के साथ केंद्र में एक उचित आकार के एमआईडी के साथ आया था।

फीचर्स और टेक –

अब यह एक और क्षेत्र है जहां हमने नई हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट में कुछ महत्वपूर्ण अपग्रेड देखे हैं, जिसकी शुरुआत रेक और ऊंचाई समायोजन के लिए चार-तरफा बिजली समायोज्य ड्राइवर की सीट से होती है। हालांकि, इसमें अभी भी बैकरेस्ट एडजस्टमेंट के लिए एक मैनुअल लीवर मिलता है। पेश की जाने वाली तकनीक की बात करें तो, 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट, हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक के अपडेटेड वर्जन के साथ उपलब्ध है, जिसमें 60 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स और 12 भाषाओं के लिए सपोर्ट है – जिसमें 10 क्षेत्रीय भाषाएं शामिल हैं। पहले की तरह यह सिस्टम ओवर-द-एयर अपडेट को सपोर्ट करता है।

स्पष्ट रूप से, उपर्युक्त सुविधाएँ हुंडई वेन्यू पर पहले उपलब्ध नहीं थीं, लेकिन यह पहली कनेक्टेड कार थी जो 2019 में भारत में वापस बिक्री के लिए गई थी और इसे कुछ सेगमेंट-पहले सुविधाओं के साथ पेश किया गया था, जैसे वायरलेस चार्जिंग, एक बड़ा 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और प्रीमियम Arkamys साउंड सिस्टम दूसरों के बीच में।

पॉवरट्रेन –

यांत्रिक रूप से, नई हुंडई वेन्यू पेट्रोल और डीजल मिल दोनों को बनाए रखने वाले आउटगोइंग मॉडल के समान है। रेंज शुरू करना 82 बीएचपी 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो टॉप-ऑफ-द-लाइन एसएक्स (ओ) संस्करण को छोड़कर सभी रूपों में उपलब्ध है। उच्चतर वेरिएंट में अधिक शक्तिशाली 118 bhp 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है, जो E, S और SX ट्रिम्स में उपलब्ध नहीं है।

डीजल इंजन परिचित 99 बीएचपी 1.5-लीटर इकाई है, जो ई और एस ट्रिम्स के अलावा सभी में उपलब्ध है। गियरबॉक्स विकल्पों में 1.2 पेट्रोल के लिए पांच स्पीड मैनुअल, 4 1.5 डीजल के लिए छह स्पीड मैनुअल, 1.0 टर्बो के लिए छह स्पीड आईएमटी और 1.0 टर्बो के लिए सात स्पीड ड्यूल-क्लच स्वचालित ट्रांसमिशन (डीसीटी) शामिल हैं। उस ने कहा, 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट को अब तीन मोड्स- नॉर्मल, इको और स्पोर्ट के साथ ड्राइव मोड सेलेक्ट किया गया है।

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